Thursday 16 January 2020

Motivational Video Story 2020

MOTIVATIONAL STORY | MOTIVATIONAL VIDEO STORY 2020 | MOTIVATIONAL QUOTES

INSTRUCTION

  • This motivational story is given in three language (HINDI, Hindi in term of English and complete English)
  • Choose your language and motivate to yourself in your language.
  • If you have any issue or if you want to suggest mee something better then comment me and message me on my Facebook page)
  • Share with your all friends and family. 

आप मुझे रोकने की कोशिश करें मैं आपको बताता हूँ कि तूफान क्या है तुम मुझे तोड़ने की कोशिश करो मैं आपको बताता हूँ कि एक चट्टान क्या है तुम मुझे हटाने की कोशिश करो मैं बताऊंगा कि किनारा क्या है जब तुम मुझे तोड़कर थक जाओगे तब भी तुम मेरी तलहटी में उगने वाले पेड़ के नीचे विश्राम करोगे दुनिया मेरे बाद भी है, न कि मैं दुनिया के बाद हूं जब तुम मुझे बहा कर थक जाओगे तब भी तुम मेरे पास रहोगे क्योंकि भले ही आप समुद्र हैं लेकिन मैं भी किनारे हूं और आपको हमेशा किनारे में रहना होगा अगर आप मुझे बदनाम करना चाहते हैं मैं आपको बताऊंगा कि सच्चाई क्या है आप मेरे चरित्र पर सवाल उठाते हैं मैं आपको बताता हूं कि ट्रस्ट क्या है आज मेरे साथ कोई नहीं है एकाकी यात्रा में अकेले चलना जो लोग स्वार्थ के लिए मेरे साथ थे, वे पीछे छूट गए हैं तुम मुझे अकेला छोड़ने की कोशिश करो मैं आपको अकेले काफिला बनाने का तरीका बताऊंगा तुम मुझे अंधेरे में छोड़ दो मैं आपको बताऊंगा कि अज्ञात फायरफ्लाइज मित्र कैसे बनाएं मैं अकेला हूं लेकिन कमजोर नहीं हूं मैं अकेला हूं लेकिन हारा नहीं मैं अकेला हूं लेकिन कोई स्वार्थ नहीं है मैं अकेला हूँ लेकिन लक्ष्य के रास्ते पर हूँ मैं अकेला हूं लेकिन साहस काफी है मैं अकेला हूं लेकिन अच्छे इरादे वाला हूं मैं अकेला हूं लेकिन अपने फैसले पर गर्व करता हूं मैं अकेला हूं लेकिन आगे जा रहा हूं और अगर कोई परीक्षा है, तो ले लो मैं हर सवाल का जवाब दूंगा आप सुनकर थक जाएंगे जिन्हें मेरे रास्ते में दिक्कत होती है आप मुझे रोक नहीं सकते क्योंकि जिनके पास तारों पर चढ़ने की हिम्मत है किसी पहाड़ से मत रुकना और अगर आप अपनी उंगली उठाना चाहते हैं फिर कोशिश करो किसी दिन तुम मेरी सच्चाई के सामने झुक जाओगे इसमें थोड़ा समय लगेगा मुझे बस अपनी नींद का त्याग करना है मुझे सिर्फ कड़ी मेहनत में पसीना बहाना है भले ही मैं ऐसा करते हुए गिर गया लोग मुझे कायर नहीं कहेंगे, वे मुझे बलिदान कहेंगे वे मेरे इरादों को डर नहीं कहेंगे वे इसे जुनून कहेंगे मैं काला हो सकता हूं लेकिन मुझे कोई और रंग नहीं मिलेगा आप मुझसे कई सवाल पूछते हैं अब मैं उन्हें उत्तर दूंगा मैंने किसी की सच्ची कंपनी पाने की उम्मीद छोड़ दी है। मैंने किसी से वफादारी की उम्मीद छोड़ दी है मैंने अपने जीवन को जिद के रास्ते पर दुनिया से दूर कर दिया है और मैं आखिरी बार कह रहा हूं कि मैं सच्चा था मेरे अच्छे इरादे थे मैं कभी किसी का बुरा नहीं चाहता था मैंने कभी किसी के साथ विश्वासघात नहीं किया लेकिन आपकी आदत खराब है तुम अब भी नहीं समझोगे तो अब बस मेरा काम करो अकेले लड़ेगे अकेला खो जाएगा पर एक दिन... मैं जरूर जीतूंगा यह मेरी प्रसिद्धि पर बात नहीं है ... लेकिन मैं दुनिया में अपने देश का नाम बढ़ाऊंगा जय हिन्द वन्दे मातरम!


( हिन्दी  ENGLISH VERSION


aap mujhe rokane kee koshish karen main aapako bataata hoon ki toophaan kya hai tum mujhe todane kee koshish karo main aapako bataata hoon ki ek chattaan kya hai tum mujhe hataane kee koshish karo main bataoonga ki kinaara kya hai jab tum mujhe todakar thak jaoge tab bhee tum meree talahatee mein ugane vaale ped ke neeche vishraam karoge duniya mere baad bhee hai, na ki main duniya ke baad hoon jab tum mujhe baha kar thak jaoge tab bhee tum mere paas rahoge kyonki bhale hee aap samudr hain lekin main bhee kinaare hoon aur aapako hamesha kinaare mein rahana hoga agar aap mujhe badanaam karana chaahate hain main aapako bataoonga ki sachchaee kya hai aap mere charitr par savaal uthaate hain main aapako bataata hoon ki trast kya hai aaj mere saath koee nahin hai ekaakee yaatra mein akele chalana jo log svaarth ke lie mere saath the, ve peechhe chhoot gae hain tum mujhe akela chhodane kee koshish karo main aapako akele kaaphila banaane ka tareeka bataoonga tum mujhe andhere mein chhod do main aapako bataoonga ki agyaat phaayaraphlaij mitr kaise banaen main akela hoon lekin kamajor nahin hoon main akela hoon lekin haara nahin main akela hoon lekin koee svaarth nahin hai main akela hoon lekin lakshy ke raaste par hoon main akela hoon lekin saahas kaaphee hai main akela hoon lekin achchhe iraade vaala hoon main akela hoon lekin apane phaisale par garv karata hoon main akela hoon lekin aage ja raha hoon aur agar koee pareeksha hai, to le lo main har savaal ka javaab doonga aap sunakar thak jaenge jinhen mere raaste mein dikkat hotee hai aap mujhe rok nahin sakate kyonki jinake paas taaron par chadhane kee himmat hai kisee pahaad se mat rukana aur agar aap apanee ungalee uthaana chaahate hain phir koshish karo kisee din tum meree sachchaee ke saamane jhuk jaoge isamen thoda samay lagega mujhe bas apanee neend ka tyaag karana hai mujhe sirph kadee mehanat mein paseena bahaana hai bhale hee main aisa karate hue gir gaya log mujhe kaayar nahin kahenge, ve mujhe balidaan kahenge ve mere iraadon ko dar nahin kahenge ve ise junoon kahenge main kaala ho sakata hoon lekin mujhe koee aur rang nahin milega aap mujhase kaee savaal poochhate hain ab main unhen uttar doonga mainne kisee kee sachchee kampanee paane kee ummeed chhod dee hai. mainne kisee se vaphaadaaree kee ummeed chhod dee hai mainne apane jeevan ko jid ke raaste par duniya se door kar diya hai aur main aakhiree baar kah raha hoon ki main sachcha tha mere achchhe iraade the main kabhee kisee ka bura nahin chaahata tha mainne kabhee kisee ke saath vishvaasaghaat nahin kiya lekin aapakee aadat kharaab hai tum ab bhee nahin samajhoge to ab bas mera kaam karo akele ladenge akela kho jaega par ek din... main jaroor jeetoonga yah meree prasiddhi par baat nahin hai ... lekin main duniya mein apane desh ka naam badhaoonga jay hind vande maataram!
)


Motivational Quote in English


You try to stop me I'll tell you what a storm is You try to break me I'll tell you what a rock is You try to take me away I will tell what is the edge When you get tired of breaking me Even then you will rest under a tree growing in my foothills The world is there after me, not I am after the world When you get tired of shedding me Even then you will live near me Because even though you are sea But i am also the edge And you always have to be in the edge If you want to defame me I will tell you what is the truth You question on my character I'll tell you what is the trust No one is with me today Walking alone in a lonely journey Those who were with me for selfishness have left behind You try to leave me alone I will tell you how to make a convoy alone You leave me in the dark I will tell you how to make unknown fireflies friends I'm alone but not weak I'm alone but not lost I'm alone but there is no selfishness I'm alone but on the way of aim I'm alone but courage is enough I'm alone but good intentions I'm alone but proud of my decision I'm alone but going forward And if there is any exam, then take it I will answer every question you will get tired of listening Those who trouble in my way You can't stop me Because those who have courage to climb to the stars Do not stop from a mountain And if you want to raise your finger then try Someday you will bow down in front of my truth It will only take a while I just have to sacrifice my sleep I just have to sweat in hard-work Even if i fell while doing this People won't call me a coward, they'll call me a sacrifice They won't call my intentions fear They will call it passion I may be black but I will not get any more color You ask me a lot of questions Now i will answer to them I have given up hope of getting someone's true company. I have given up hope of loyalty from someone I have turned my life away from the world on the path of stubbornness And I am saying last time that I was true I had good intentions I never wanted anyone's bad I never betrayed anyone But your habit is bad You still won't understand So Now Just do my work Will fight alone Will lose alone But one day... I will definitely win Its not the matter on my fame... But I will raise the name of my country in the world Jai Hind Vande Matram !

Happy Guru ji

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 coment�rios: